26 C
Mumbai
Monday, March 27, 2023

Delhi horror: गाड़ी में लटक रही थी लड़की की लाश… यू टर्न लेकर दौड़ाई कार- खौफनाक हादसे का नया CCTV फुटेज

दिल्ली के कंझावला में हुए दिल दहला देने वाले हादसे का एक और वीडियो सामने आया है. वीडियो में लड़की कार के नीचे फंसी हुई दिखाई दे रही है और हैवानियत की हदें पार करते हुए आरोपी यूटर्न लेते दिख रहे हैं. फ़िलहाल पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

तो वहीं इस हादसे ने दिल्ली पुलिस के नए साल के मौके पर चाक चौबंद सुरक्षा बंदोबस्त करने के दावे पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. हादसे का सीसीटीवी फ़ुटेज रोंगटे खड़ा कर रहा है. मामला 31 दिसम्बर और 1 जनवरी की दरमियानी रात का है. लड़की स्कूटी पर जा रही थी. आरोपियों ने पहले उसे जोरदार टक्कर मारी और उसे तब तक सड़क पर घसीटते रहे, जब तक कि वो लड़की मुर्दा जिस्म में तब्दील नहीं हो गई. जब उस लड़की की लाश मिली, तो उसके जिस्म पर कोई कपड़ा तक नहीं था. दिल्ली के दरिंदो का शिकार बनी लड़की पर उसके परिवार की ज़िम्मेदारी थी. घर में कोई और कमाने वाला नहीं है.पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. घर में दो बहनें, दो भाई और मां रहती हैं. एक बड़ी बहन की शादी हो गई है. मां किडनी की बीमारी से जूझ रही हैं. उनकी दोनों किडनी खराब हो चुकी हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, लड़की घर के खर्चे से लेकर अन्य जरूरतें पूरी करती थी. इस समय वो इवेंट कंपनी में जॉब कर रही थी. परिजनों का कहना था कि 31 दिसंबर की शाम करीब 6 बजे बेटी घर से यह कहकर निकली थी कि उसे पार्टी (इवेंट कंपनी) का कुछ काम है. रात 9 बजे बेटी ने घर फोन किया और कहा कि वह रात में वापस आएगी. परिवार के लोगों ने रात 10 बजे को उसे फोन किया था, लेकिन फोन बंद था. दिल्ली पुलिस ने सुबह 8 बजे परिवार को दुर्घटना के बारे में बताया.

तो वही अब लड़की के परिवार ने दुष्कर्म और दिल्ली पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है. मामले को लेकर  राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस से दुष्कर्म के एंगल से जांच की मांग की है. बताया जा रहा है कि मामले में दिल्ली एफएसएल की टीम आरोपियों की कार और युवती की क्षतिग्रस्त स्कूटी की फोरेंसिक जांच करेगी.

तो वहीं अब नया सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने एफआईआर में गैर इरादतन हत्या की धारा को भी जोड़ दी है. दिल्ली आउटर के डीसीपी हरेंद्र सिंह का कहना है कि सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा, आरोपियों का ब्लड सैंपल लिया गया है जिससे पुष्टि हो सके की शराब पी थी या नहीं, पोस्टमार्टम के लिए बोर्ड बनाने की रिक्वेस्ट की गई है. तीन डॉक्टरों की टीम पोस्टमार्टम करेगी.

डीसीपी हरेंद्र सिंह ने कहा कि गिरफ्तार किए गए पांच लड़कों ने बताया कि लड़की कार के नीचे फंसी हुई थी इसलिए पता नहीं लगा. फिलहाल 4-5 किलोमीटर तक लड़की को घसीटने की पुष्टि की गई है लेकिन दिल्ली पुलिस दोबारा क्राइम सीन का मुआयना करेगी. दिल्ली पुलिस अपनी लीगल टीम के साथ संपर्क में है ताकि आरोपियों की जमानत न हो सके।

डीसीपी हरेंद्र सिंह का दावा है कि दिल्ली पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने ही सबसे पहले स्कूटी देखी थी लेकिन मौके पर पीड़िता नहीं मिली थी. वहीं दिल्ली पुलिस पर आरोप है कि पीसीआर वैन में मौजूद पुलिस होश में नहीं थी और पुलिस ने घटना को लेकर चश्मदीद की बात सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

चश्मदीद दीपक ने बताया कि लाश जब तक कार में फंसी रही, तब तक कार को इधर-उधर कर दौड़ाते रहे. जब शव गिर गया तो वे उसे छोड़कर मौके से फरार हो गए. वहीं सुल्तानपुरी इलाके में एसएचओ ने रात्रि गश्त के दौरान स्कूटी को दुर्घटनाग्रस्त हालत में देखा था और इसकी जानकारी थाने में 3.53 बजे दी थी.

पुलिस ने बताया कि कॉल पर किसी ने सूचना दी थी कि एक ग्रे कलर की कार कुतुबगढ़ की तरफ जा रही है. उसमें एक डेड बॉडी लटकी हुई नजर आ रही है. इसके बाद तुरंत पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्क कर दिया गया. पुलिस कार की तलाश करने लगी. इसके कुछ समय बाद पुलिस को पीसीआर कॉल मिली. कॉल पर बताया गया कि थाना कंझावला में सड़क पर एक लड़की का शव पड़ा है

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची घटनास्थल का निरीक्षण किया. लड़की का शव बीच रोड पर पड़ा था. शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था. रोड पर घसीटने की वजह से लड़की के पैर गायब हो चुके थे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसजीएम अस्पताल मंगोलपुरी भेजा, शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है.

लड़की के साथ दरिंदगी करने वाले पांच लड़के दिल्ली के हैं. इनमें से कोई हेयर ड्रेसर है तो कोई राशन डीलर. पुलिस ने कार में सवार पांच लोगों को पकड़ लिया है. इनमें 26 वर्षीय दीपक खन्ना पुत्र राजेश खन्ना ग्रामीण सेवा में चालक के पद पर है. इसके अलावा 25 वर्षीय अमित खन्ना, उत्तम नगर में एसबीआई कार्ड्स के लिए काम करता है. गाड़ी दीपक खन्ना ही चला रहा था.

दिल्ली पुलिस ने सभी गिरफ्तार 5 आरोपियों को रोहिणी कोर्ट में पेश कर 5 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने तीन दिनों की रिमांड मंजूर की.

More Stories

Latest article

सलमान खान को धमकी भरा ईमेल भेजने वाला गिरफ्तार, धाकड़ राम बिश्नोई कि मुंबई पुलिस ने राजस्थान से धर दबोचा

बॉलीवुड के भाईजान सलमान को धमकी भरे ईमेल मामले में मुंबई पुलिस को बड़ी कामयाबी हाँथ लगी है। मुंबई पुलिस ने इस मामले में...

नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने पूर्व पत्नी और अपने भाई शमास के खिलाफ दायर किया ₹100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा, पत्नी से सुलह का आग्रह...

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की शादीशुदा जिंदगी इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रही है। नवाजुद्दीन और उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी के रिश्ते में...

इस वीडियो में छुपा है आकांक्षा दुबे का दर्द, खुदकुशी से कुछ घंटे पहले इंस्टाग्राम लाइव में रोती दिखीं भोजपुरी ऐक्ट्रेस- पुलिस वीडियो कि...

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस और मॉडल आकांक्षा दुबे की ख़ुदकुशी ने Sabko चौंका दिया है। किसी को ये समझ नहीं आ रहा...

परिणीति चोपड़ा और AAP MP राघव चड्ढा के परिवार ने तय कर लिए है सब कुछ, पहले होगा रोका फिर तय होगा शादी कि...

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा वीडियो के मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो...