25 C
Mumbai
Saturday, April 1, 2023

Satish Kaushik Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए सतीश कौशिक, Anupam Kher, Salman Khan, Ranbir Kapoor, Abhishek Bachchan, Shilpa Shetty ने नम आँखों से दी विदाई, फूट- फूटकर रोते दिखे दोस्त अनुपम खेर

मशहूर कॉमेडी एक्टर सतीश कौशिक पंचतत्व में विलीन हो चुके हैं। दरअसल बीते 8 मार्च को सतीश कौशिक दिल्ली होली खेलने के लिए आए थे। दिल्ली के बिजवासन स्थित फार्महाउस में अपने परिवार और दोस्तों संग होली खेलने के बाद वह रूम पर वापस लौटे.

9 मार्च को सुबह 12.10 बजे उन्हें बेचैनी होने लगी थी। उन्होंने अपने मैनेजर को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें तुरंत फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया। वहां के डॉक्टर्स ने सतीश कौशिक को मृत घोषित कर दिया. कहा जा रहा है कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने ने दम तोड़ दिया था।

Mortal remains of Satish Kaushik taken for cremation, Anupam Kher gets emotional

सतीश कौशिक का मुंबई के वर्सोवा श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। तो वहीं अब फ़िल्म अभिनेता अनुपम खेर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अपने दोस्त सतीश कौशिक को अंतिम विदाई देते हुए अनुपम खेर फूट- फूटकर रोते दिख रहे हैं.

Mortal remains of Satish Kaushik taken for cremation, Anupam Kher gets emotional

फ़िल्म अभिनेता सलमान खान भी सतीश कौशिक को अंतिम विदाई देने के लिए उनके घर पहुंचे. इनके अलावा शिल्पा शेट्टी, विक्की कौशल के पिता, रवि किशन के साथ ही तमाम बॉलीवुड सेलेब्स भी सतीश कौशिक के अंतिम दर्शन के लिए घर पहुंचे थे।

Salman Khan reaches Satish Kaushik's residence as the body of the late actor-director reaches Mumbai

सुभाष घई ने सोशल मीडिया पर लिखा- यह सिर्फ दिल को झकझोर देने वाली खबर है कि हमने अपना एक सबसे अच्छा दोस्त खो दिया – एक ऐसा शख्स जो हमेशा बुरे से बुरे संकट में भी हंसता रहा और अपने संकट में किसी के भी साथ खड़ा रहा ‘एक महान कलाकार। महान इंसान सबसे बड़ा दोस्त मुझे पता है कि वह हमें इतनी अचानक छोड़ कर चला गया जल्दी। मैं दुखी हूं। शांति।

फिल्म इंडस्ट्री के शोमैन सुभाष घई ने भी सतीश कौशिक की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, ”यह बहुत ही दुखद है कि हमने अपना एक सबसे अच्छा दोस्त डियर सतीश खो दिया – एक ऐसा व्यक्ति जो हमेशा सबसे खराब संकट में भी हंसता रहा और अपने बुरे वक्त में भी सबके साथ खड़ा रहा। एक महान कलाकार, महान इंसान, बेहतरीन दोस्त. हमें इतनी जल्दी इतनी जल्दी छोड़ गए।”

फिल्म निर्देशक हंसल मेहता ने इंस्टाग्राम के जरिए सतीश कौशिक श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, ”सतीश जी समझ नहीं आ रहा है कि कैसे कहूं की आपकी बहुत याद आएगी। अच्छे किरदारों के लिए आपकी भूख, कहानियों के लिए आपका जुनून, जिंदगी के लिए आपका प्यार…हमारी फिल्म एक डायरेक्टर की मौत अब फिल्म नहीं रही.. ओम शांति। ”

रितेश देखमुख ने ट्वीट करते हुए लिखा- विश्वास नहीं होता कि तुम चले गए। तुम्हारी हंसी अब भी मेरे कानों में गूंजती है। एक दयालु और उदार को-स्टार होने के लिए धन्यवाद, एक मूक शिक्षक होने के लिए धन्यवाद। आपको याद किया जाएगा, आपकी विरासत हमारे दिलों में जीवित रहेगी।

More Stories

Latest article